Optical Illusion : क्या आप फोटो में छिपे हुए तेंदुए को देख सकते हैं 99 प्रतिशत लोग नहीं ढूंढ पाए

2021 भी आया और चला गया। अब 2022 सिर्फ दो दिनों में आएगा। इस बीच क्रिसमस 2021 से लोग वेकेशन मोड में हैं। कई लोग परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया लोगों के लिए मनोरंजन का आसान जरिया बन गया है।

Optical Illusion Can you spot the leoperd hidden in the picture 99 percent failed to find

सोशल मीडिया पर इस समय कई ऐसी तस्वीरें और पहेलियां वायरल हो रही हैं, जिन्हें लोग अपने परिवार के साथ सुलझा रहे हैं. लोग अपने परिवार के साथ बैठकर इनका समाधान कर रहे हैं। ऐसी ही एक तस्वीर लोगों के मन को हैरान कर रही है.

सोशल मीडिया पर जंगल में ली गई एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इसमें एक पेड़ लोगों को साफ दिखाई दे रहा है। लेकिन तस्वीर के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें एक तेंदुआ छिपा हुआ है. इस तेंदुए को कोई नहीं देख सकता। लोग ध्यान से तस्वीर में तेंदुआ ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन नाकाम हो रहे हैं।

सोशल मीडिया पर शेयर की गई इस तस्वीर को देखकर कई लोगों ने सरेंडर कर दिया है. कई लोगों ने लिखा कि वास्तव में इस तस्वीर में कोई तेंदुआ नहीं है। लेकिन ऐसा नहीं है।

पैनी निगाहों ने आखिरकार उसमें छिपा तेंदुआ पाया। यह तेंदुआ जंगल में सूखी लकड़ी और सूखी घास के बीच नीचे की तरफ बैठा है। इस तस्वीर को अमित मेहरा नाम के शख्स ने ट्विटर पर शेयर किया है। इसे अब तक हजारों लोग लाइक कर चुके हैं। वहीं कई लोगों ने इसे शेयर भी किया है.

अगर आपको इस तस्वीर में छिपा हुआ तेंदुआ नहीं दिख रहा है तो आपको एक हिंट दे दें। बस अपनी आँखें पेड़ से हटा लो और नीचे सूखी घास को देखो।

तो ये है छिपा तेंदुआ

देखिए… नीचे घात लगाकर बैठे तेंदुआ कितनी सावधानी से बैठा है। आपको बता दें कि तेंदुए बहुत अच्छे शिकारी होते हैं। वे आसपास के वातावरण में खुद को ढालकर आसानी से छिप जाते हैं। इससे उन्हें शिकार करने में काफी आराम मिलता है।

शिकार तेंदुए को देख नहीं पाता है और एक ही झटके में शिकार उसके जबड़ों में समा जाता है।

दूसरे लाभदायक पोस्ट पढ़ें

Important Links

WTeckni HomeClick Here
Other postsClick Here
Join Telegram ChannelClick Here

Wasim Akram

वसीम अकरम WTeckni के मुख्य लेखक और संस्थापक हैं. इन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है लेकिन इन्हें ब्लॉगिंग और कैरियर एवं जॉब से जुड़े लेख लिखना काफी पसंद है.

Leave a Comment