Optical illusion : इस ऑप्टिकल इल्यूजन में सिर्फ 1% लोग ही तीसरे जानवर को ढूंढ पाते हैं

क्वांटम मैकेनिज्म के अनुसार, ऑप्टिकल भ्रम इस तरह काम करते हैं।

सोशल मीडिया पर लोग एक और वायरल पशु-आधारित ऑप्टिकल भ्रम का पता लगाने की कोशिश में परेशान हो रहे हैं, जिसे केवल 1 प्रतिशत लोग ही हल कर सकते हैं, रिपोर्टों के अनुसार।

Only 1 percent of people can find the third animal in this illusion

कॉर्नियल कैलकुलस के बारे में वायरल वीडियो में, इल्यूजनिस्ट @pasillusion कहते हैं, “इस तस्वीर में केवल 1% लोग ही दूसरा जानवर ढूंढ सकते हैं।”

इसके साथ जो तस्वीर जाती है, उसमें एक डॉल्फ़िन मछली खाते हुए, दूरी में एक जहाज, और कोई अन्य जानवर नहीं दिखता है जिसे देखा जा सकता है।

लेकिन दृश्य पहेली ने सोशल मीडिया पर गूढ़ लोगों को स्तब्ध कर दिया, कई लोगों ने यह सोचने की गलती की कि मछली दूसरा जानवर है।

[चेतावनी: स्पॉयलर अलर्ट]

@pasillusion

क्या आप उस जानवर को ढूंढ सकते हैं जो छुपा हुआ है? बस मुझे बताओ! #भ्रम #जानवर #वायरल #fyp

“डेविड स्नेल” द्वारा “डेंटे9के रीमिक्स” द्वारा “स्पंजबॉब टॉमफूलरी”

लेकिन क्रेटर नंबर दो वास्तव में एक पक्षी है, या एक से अधिक पक्षी हैं। क्लिप के अनुसार, उन्हें देखने के लिए आपको बस इतना करना है कि अपने फोन को उल्टा कर दें, और लहरों में मछली खाने वाला फ्लिपर समुद्र के ऊपर उड़ने वाले पक्षियों के झुंड में बदल जाएगा।

विशेष रूप से, डॉल्फ़िन का सिर और पूंछ, जब उल्टा हो जाता है, तो दो अलग-अलग पक्षियों की तरह दिखता है। सिर एक पेलिकन की तरह दिखता है जिसके मुंह में मछली होती है, और पानी के छींटे उसके पंखों की युक्तियों की तरह दिखते हैं। बाकी झुंड सफेद लहरों से बने होते हैं जिन्हें उल्टा कर दिया जाता है।

यदि वह पर्याप्त भ्रमित नहीं था, तो इस स्ट्रॉबेरी भ्रम की जाँच करें, जो यह दिखाने के लिए कहा जाता है कि आपका मस्तिष्क आपसे झूठ बोल रहा है या नहीं।

दूसरे लाभदायक पोस्ट पढ़ें

Important Links

WTeckni HomeClick Here
Other postsClick Here
Join Telegram ChannelClick Here

Wasim Akram

वसीम अकरम WTeckni के मुख्य लेखक और संस्थापक हैं. इन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है लेकिन इन्हें ब्लॉगिंग और कैरियर एवं जॉब से जुड़े लेख लिखना काफी पसंद है.

Leave a Comment