Bank of Baroda Personal Loan: बिना किसी दस्तावेज से केवल आधार कार्ड पर लोन ले

आजकल हमारे जीवन का अविभाज्य अंग बन चुका है पैसा। बिना पैसे के मानो गुजारा ही नहीं है। जिसे देखो वह बस एक ही बात कहता रहता है काम बहुत है लेकिन पैसे ही नहीं है। आप पाठकों में से जरूर कुछ ने या यह कहें आप सभी ने ऐसा जरूर अनुभव किया होगा कि आपके पास कुछ कार्य करने के लिए पैसे बहुत कम है।

आपके पास जो आय का स्रोत है वह इस जरूरत को पूर्ण करने में सक्षम है। तो ऐसे में भला करे तो करे क्या! बहुतों के मन में तो ऐसी बातें आती होगी कि कहीं से इतना सारा धन मिल जाए जिससे कि हमारा यह काम परिपूर्ण हो जाए तत्पश्चात थोड़ा-थोड़ा करके उस धन को पुनः लौटा दे।

तो आपको बता दें कि यह पूर्ण तो संभव है। साफ शब्दों में कहा जाए तो आप के लिए यह सभी सुविधाएं पर्सनल लोन (Personal Loan) पर उपलब्ध है। और जहां लोन की बातें आती है वहां पर सर्वप्रथम बस एक ही चीज स्मरण आती है ढेरों सारे कागजात, दस्तावेज, गारंटर, समय इत्यादि। या किसी व्यक्ति से ब्याज पर पैसे लेते हैं तो यह ऐसा होगा की आप स्वयं ही अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मार रहे हैं। क्योंकि एक बार इस ब्यास के दलदल पर गिर जाने के पश्चात यहां से उठ पाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है।

किसी व्यक्ति से यदि आप लोन लेते हैं तो आपको वहां पर गारंटर के तौर पर किसी को रखना होगा।यदि आप के पास गारंटर नहीं है तो आप इस प्रकार से लोन नहीं ले सकते हैं।लेकिन आज हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसा जरिया जिसके द्वारा आप को इन सभी झंझट सम्मुख भी ना देखना पड़ेगा और आपको झटपट लोन भी प्राप्त हो जाएगा। तो आपको बता दें कि आपको यह अवसर कहीं और से नहीं अपितु Bank of Baroda से प्राप्त हो रहा है ।

अब आपके मन में यह भी बता रही होगी कि आपका तो इस बैंक में सेविंग अकाउंट ही नहीं है। तब भला आप इस बैंक से लोन कैसे ले सकते हैं। चिंतित ना होइए आपके इस प्रश्न का उत्तर हमारे पास मौजूद है। हम आपको पूर्ण प्रक्रिया विस्तार पूर्वक और सरलता से बताएंगे।

Bank Of Baroda Personal Loan कैसे देता है:-

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि आपको Bank Of Baroda Personal Loan बिना किसी कागजी झंझटों के झटपट मिल सकता है। बस आपको इसके लिए आधार कार्ड की आवश्यकता होगी।

यह बैंक आपको ₹200000 तक का लोन हाथों-हाथ प्रदान कर सकता है। लेकिन इसके लिए आपको इस के योग्य भी होना बहुत जरूरी है। अर्थात Bank Of Baroda आपकी योग्यता के अनुसार ही आपको लोन उपलब्ध कराएगी। जितने ज्यादा आप योग्य होंगे उतना ही ज्यादा आपको लोन प्राप्त हो सकता है।

हम आपको सारी बातें स्टेप बाय स्टेप और आराम से बताएंगे तो हमारे इस आर्टिकल को आखिरी तक जरूर पढ़ें।

Bank Of Baroda दे रहा है सिर्फ आधार कार्ड के आधार पर लोन:-

आपके मन में हमने एक बात अधूरी छोड़ दी थी कि आपके पास इस बैंक का सेविंग खाता नहीं है तो आप क्या तब भी इस से लोन ले सकते हैं! तो इसका उत्तर है हां।आपका यदि इस बैंक में सेविंग अकाउंट नहीं है तब भी आप इसमें लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

और इसमें आपको कागजी दस्तावेजों के झंझट पर पड़ने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी आप केवल अपने आधार कार्ड के द्वारा ही लोन प्राप्त कर सकते हैं। आपको इसके लिए ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया भी हमने आपको नीचे में बताइए हैं।

किस प्रकार से आवेदन करें Bank Of Baroda Personal Loan के लिए:-

यदि आप भी बैंक ऑफ बड़ौदा मैं पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको नीचे बताई गई सभी प्रक्रिया को सटीकता पूर्वक करना होगा।

  • Bank Of Baroda मैं आपको ऑनलाइन पर्सनल लोन लेने के लिए सबसे पहले इसके DIrect Loan Application Page  पर आना होगा।
  • जैसे ही आप इस पेज पर पहुंचेंगे तो नीचे की और आपको एक प्रोसीड का ऑप्शन दिखेगा। जिसमें आपको क्लिक करना पड़ेगा।
  • अब इस पेज पर आपका अपना मोबाइल नंबर देना होगा उसके बाद आपको ओटीपी लांच किया जाएगा जो छोटी पिकअप को सबमिट कर के आगे बढ़ना है।
  • तत्पश्चात एक नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको अपनी बेसिक इनफार्मेशन स्कोर अच्छे से फिल अप करना होगा।
  • उसके बाद सबमिट वाला ऑप्शन को क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपको यहां पर पता चल जाएगा कि आप कितने रुपए तक का लोन ले सकते हैं आप इसे अपनी इच्छा अनुसार कम भी कर सकते हैं ।
  • उसके बाद नीचे आपको प्रोसीड वाले ऑप्शन को क्लिक करना होगा।
  • जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपके स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा जहां पर कुछ दिशा-निर्देश दिए गए होंगे उसे आप को ध्यान पूर्वक समझना है और ओटीपी की सहायता से आगे बढ़ना है।
  • उसके बाद अब जितने रुपए का लोन लेने के लिए अप्लाई करते हैं बहुत धनराशि आपके द्वारा दर्ज कीए गए बैंक खाते में ट्रांसफर हो जाएगी।
  • इस तरह से आप बिना किसी अन्य दस्तावेज के केवल आधार कार्ड के माध्यम से अपने लिए लोन अप्लाई कर सकते हैं ।
  • इसके द्वारा हमारे देश में निवासी युवा और पढ़ने वाले छात्र भी अपनी अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप लोन रखती है तो आगे कर सकने में सक्षम हो जाते हैं।

निष्कर्ष:-

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको Bank of Baroda Personal Loan के बारे में विस्तार पूर्वक और बेहद ही सरल शब्दों में समझाया है। हम उम्मीद करते हैं कि हमारा यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। यदि आपके कोई प्रश्न हमारे लिए है तो आप उसे कमेंट में पूछ सकते हैं। हम शीघ्रता शीघ्र आपके प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करेंगे। इसके अतिरिक्त यदि आपके पास हमारे लिए कोई सुझाव हो तो आप उसे भी हमारे साथ साझा कर सकते हैं।

इस आर्टिकल को अधिक से अधिक लोगों तक जरूर शेयर करें। क्योंकि यह हो सकता है कि आपके परिजनों अथवा मित्रों को पैसों की सख्त जरूरत हो और उनके पास ऐसा कोई जरिया ना हो।

इस स्थिति में Bank of Baroda Personal Loan सहायक सिद्ध हो सकता है।

दूसरे लाभदायक पोस्ट पढ़ें

Important Links

WTeckni HomeClick Here
Other postsClick Here
Join Telegram ChannelClick Here

Wasim Akram

वसीम अकरम WTeckni के मुख्य लेखक और संस्थापक हैं. इन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है लेकिन इन्हें ब्लॉगिंग और कैरियर एवं जॉब से जुड़े लेख लिखना काफी पसंद है.

2 thoughts on “Bank of Baroda Personal Loan: बिना किसी दस्तावेज से केवल आधार कार्ड पर लोन ले”

Leave a Comment